Kaiber AI: create text , video , photo , music in few clicks

Kaiber AI : यह Ai tool किसी भी text , video , photos और music को AI video में आसानी से बदल देता है । यह एक वीडियो क्रिएट करने वाला एआई टूल है । जिसमे आप एडिटिंग , जेनरेट , ऑडियो वीडियो mix , video जेनरेट आदि कार्य कर सकते हो ।

आज हम इस टूल की जानकारी का प्रयोग कैसे करना है इस बारे में बताएंगे इसीलिए हमारे आर्टिकल को अंत तक पढ़िए जिससे आपको समझ में आ सके कि कैसे एआई टूल आपकी फोटो और वीडियो को आसानी से कन्वर्ट और जनरेट कर सकता है ।

Kaiber AI क्या है ?

इस टूल का प्रयोग फोटो एडिटिंग, ऑडियो मिक्सिंग वीडियो जेनरेशन आदि में किया जाता है इसमें आप अपनी फोटो अपलोड करके इस टूल से मनचाही एडिटिंग कर सकते हैं यह आपको फ्री ट्रायल भी देता है जिसके जरिए आप इस टूल की जानकारी और क्वालिटी के बारे में समझ सकते हैं और उसके बाद आप इस टूल के प्रो फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं ।

read this also :- Quantum AI : Google ने बनाई quantum lab

Kaiber AI pricing

यह टूल आपको तीन प्रकार के प्लान देता है जो इस प्रकार है –

Explorer : इसकी कीमत $5 प्रतिमाह है जिसमें आपको 1 मिनट का वीडियो और 300 credit प्राप्त होंगे ।

Kaiber AI
Credit : Kaiber.AI

Pro: इसकी कीमत 10 डॉलर प्रतिमाह है इसमें आप 8 मिनट की वीडियो बना सकते हैं तथा इसमें 12000 क्रेडिट हर माह आपको प्राप्त होंगे ।

Artist : इसकी कीमत $25 प्रतिमाह है इसमें आपको 33,333 क्रेडिट प्रतिमाह प्राप्त होंगे इसमें आप 8 मिनट के वीडियो बना सकते हैं वीडियो to वीडियो ट्रांसफार्म कर सकते हैं एनीमेशन , ऑडियो क्रिएटिविटी , इमेज टू वीडियो आदि विकल्प का फायदा उठा सकते हैं ।

read this also :- रश्मिका मंदाना के फेक वीडियो को 2023 की इन AI tools के जरिए बनाया गया

Kaiber AI product

Audioreactivity

इसमें ऑडियो रिएक्टिविटी का भी विकल्प दिया गया है जिसकी मदद से आप ऑडियो को किसी भी फोटो या वीडियो में अपलोड कर सकते हो और इस वीडियो को आप अपने हिसाब से एडिट कर सकते हो इसमें विजुअल डाल सकते हो जिससे की है ऑडियो या वीडियो थोड़ा आकर्षक लगे ।

Animation

एनिमेशन में आप किसी भी prompt को डालकर आप फोटो को जनरेट कर सकते हो और इस फोटो का प्रयोग आप सोशल मीडिया में अपने पेज के प्रमोशन के लिए कर सकते हो यह फोटो आपको हाई क्वालिटी में प्राप्त होगी जिसको आप कमर्शियल उपयोग भी कर सकते हो । आप अपनी फोटो को अपलोड करके भी इसमें prompt डालकर उस फोटो को बदल सकते हो ।

kaiber ai
credit : kaiber.ai

Trasform

अगर आपके पास पहले से कोई वीडियो है तो आप उस वीडियो को अपलोड करके उसको ट्रांसफार्म कर सकते हो यह आपको prompt के अनुसार नए तरीके के विजुअल प्रदान करेगा जिससे आपकी वीडियो बहुत ही आकर्षक लगेगी ।

read this also :- Top 10 Amazing AI tool for coding 2023

Kaiber AI login कैसे करें ?

  • सबसे पहले आपको kaiber.ai वेबसाइट के होम पेज पर जाना है ।
  • उसके बाद आपको start free trial या login का विकल्प दिखेगा अगर आपके पास पहले से कोई आईडी है तो आप login के विकल्प पर जा सकते हैं अगर आपके पास कोई आईडी नहीं है तो स्टार्ट फ्री ट्रायल विकल्प को दबाए ।
  • इसके बाद आपको Gmail की आईडी डालनी हैं ।
  • उसके बाद आप इस टूल का प्रयोग आसानी से कर सकते हैं ।

Kaiber AI से कैसे जुड़े ?

आप इस टूल को discord , twitter  , Instagram और tiktok आदि में जोड़ सकते हो आप इस टूल की जानकारी इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आसानी से ले सकते हो और इनसे जुड़े अपडेट भी आसानी से प्राप्त कर सकते हो ।

Kaiber studio

अगर आप कोई आर्टिस्ट हो और अपनी कहानी को विजुअल माध्यम से कॉमिक बुक , वीडियो या एनीमेशन आदि बनाने की इच्छा रखते हो तो आप इस स्टूडियो से संपर्क कर सकते हो इसके लिए आपको इनके ऑफिशियल वेबसाइट kaiber.ai पर जाना होगा ।

इसके बाद आपको kaiber studio का विकल्प दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना है और इसके बाद contact के बटन पर क्लिक करना है इसके बाद आप उन्हें ईमेल करके संपर्क कर सकते हो यह आपको डेट और जगह दे देंगे आप इनसे जाकर मिलकर और अधिक जानकारी ले सकते हो ।

निष्कर्ष ( conclusion )

Kaiber tool आपकी फोटो , वीडियो , ऑडियो आदि को फ्यूचरिस्टिक बनाने के लिए एक बेहतर टूल है आप चाहो तो इसका फ्री ट्रायल उपयोग कर सकते हो उसके बाद ही आप इसके प्रो वर्जन खरीद सकते हैं मैं आपको इसका ट्रायल वर्जन उपयोग करने की सलाह दूंगा ताकि आप इस टूल के बारे में बेहतर जान सके ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top