Chatsonic AI है Chat GPT का Alternative

Chatsonic AI : अगर आप chat gpt की जगह दूसरा कोई content writer ढूंढ रहे है तो writesonic AI या chat sonic AI आपके लिए बेहतर विकल्प है । इसकी मदद से आप आसानी से Gpt 4 का प्रयोग कर सकते हैं । आप इसमें ऑडियो , फोटो , bots से बात , कंटेंट राइटिंग आदि कार्य एक साथ आसानी से कर सकते हो ।

आज हम आपको इस AI tool के बारे में जानकारी देंगे कि कैसे आप इसमें लॉगिन करके इसमें से फोटो , ऑडियो , चैट आदि जेनरेट कर सकते हो । आप पूरे आर्टिकल को अच्छे से पढ़े जिससे आपको इसकी कमियां और फायदे सभी की जानकारी मिल सके और आप इसका बेहतर प्रयोग कर सके ।

Writesonic/chatsonic AI क्या है ? 

इसको कई बार लोग chatsonic भी कहते है । इसकी मदद से आप एक प्लेटफॉर्म में कई टूल्स का प्रयोग कर सकते हो । यह आपको text expander , story generator , paraphrasing आदि के साथ साथ botsonic , photo sonic , audio sonic की सुविधा देता है । इसमें कंपनी ने डीप लर्निंग का का प्रयोग किया है । Writesonic नाम की कम्पनी ने chatsonic AI नाम का AI tool बनाया है । यह chat gpt से बेहतर विकल्प है । क्योंकि chat Gpt आपको सिर्फ 2021 तक की जानकारी देता है और सिर्फ एक ही काम करता है । जबकि यह रियल टाइम में आपको जानकारी देगा और बहुत सारे काम एक साथ करता है ।

इसे भी पढ़ें : Quantum AI : Google ने बनाई 2023 में Best quantum lab

Chatsonic AI product 

जब आप chatsonic ai की आधिकारिक वेबसाइट पर जायेंगे तो आपको 5 प्रकार के टूल्स प्राप्त होंगे जो इस प्रकार है –

AI writing tools 

आप इस टूल की मदद से अपने ब्लॉग के लिए कंटेंट ढूंढ सकते हो , आप आर्टिकल को rewrite कर सकते हो , आप duplicate आर्टिकल को चेक कर सकते हो । यह text या आर्टिकल को संक्षिप्त करने में सफल काम आता है । यह story लिखने में आपकी मदद करता है साथ ही नई स्टोरी बना कर भी देता है । यह text expander, landing page generator की तरह भी कार्य करता है । Chatsonic ai आपको बिना किसी grammer mistake और डुप्लीकेट कंटेंट के बिना डाटा प्रदान करता है ।

Chatsonic

आप जब इसके होम पेज पर पहुंच जाओ तो आपको product में जाकर chatsonic AI पर क्लिक करना है इसमें आप chat gpt की तरह इससे chat कर सकते हो । यह आपको 10 हजार words free में देता है । इसके बाद आपको इसको अपग्रेड करना होगा । आप चाहो तो इसका एक्सटेंशन भी प्रयोग कर सकते हो । आपको इसमें लॉगिन होने के लिए Gmail की आईडी की जरूरत पड़ेगी ।

इसे भी पढ़ें – रश्मिका मंदाना के फेक वीडियो को 2023 की इन Best AI tools के जरिए बनाया गया

Botsonic

इसमें आप कोई भी pdf को अपलोड करके अपने bots को trained कर सकते हो इसके बाद उस डाटा का प्रयोग आप अपने अनुसार कर सकते हो । जैसे आपने कोई pdf upload की अपने इस bot को जानकारी दे दी अब आप इससे प्रश्न बनवा सकते हो कोई उत्तर पूछ सकते हो या फिर आर्टिकल लिखवा सकते हो । यह आपको सारी जानकारी एक साथ उपलब्ध करा देगा । यह काफी यूनिक माध्यम से आपको जानकारी देगा जिससे आपको किसी भी pdf या जानकारी को पूरा नहीं पढ़ना पड़ेगा आप बस जो जानकारी चाहते है उस बारे में इससे पूछ ले ।

Photosonic

Photosonic की मदद से आप मन चाही फोटो को जेनरेट कर सकते हो । आपको बस एक बार prompt डालना है यह आपको आपके मन मुताबिक फोटो दे देगा । आप इसका प्रयोग कई जगह कर सकते हो जैसे – सोशल मीडिया , वेबसाइट , बिजनेस आदि । आप इन फोटो को बेंच भी सकते हो ।

Chatsonic AI
Credit: writesonic.com

Audiosonic

इसकी मदद से आप किसी भी text को ऑडियो में आसानी से कन्वर्ट कर सकते हो । यह आपको 20 sec की वीडियो फ्री में उपलब्ध कराता है । इसके द्वारा बनाया गया ऑडियो मानव जैसा प्रतीत होता है । 20 sec के बाद आपको इसके लिए रुपए देने होंगे हालांकि यह इसकी कमी है ।

Ads and marketing tools 

आप फेसबुक के ads , linkedin के ads , google ads title , google ads description आदि कार्य आसानी से AI की मदद से कर सकते हो । इसके साथ यह आपको job description generator की सुविधा भी प्रदान करता है ।

E commerce

आप इसकी मदद से amzon sponsered brand ads headlines , amazon product description , Amazon product features , Amazon product titles आदि में भी मदद करता है । Chatsonic AI आपको इसके अलावा भी ओर भी फीचर प्रदान करता है ।

Social media 

Twitter threads , social media content plan , instgram captions आदि जेनरेट करके आप अपना सोशल मीडिया पेज बढ़ा सकते हो । Chatsonic ai से आप अपने बिजनेस को बढ़ा कर रुपए भी कमा सकते है ।

Website copy

यह seo meta tag , landing page , call to action , features to benefit आदि का विकल्प प्रदान करता है ।

इसे भी पढ़ें:– Top 10 Amazing AI tool for coding 2023

Chatsonic AI pricing

इसमें आपको 4 तरह के प्लान देखने को मिलते है –

Free: आप इस प्लान में 10 हजार words एक साथ जेनरेट कर सकते हो पर यह सिर्फ एक महीने में 10 हजार वर्ड जेनरेट करता है । इसके साथ ही इसमें Gpt 3.5 का प्रयोग कर सकते हो ।

Small team : इसकी कीमत 13 डॉलर प्रति माह है इसमें Gpt 3.5 और 4 का प्रयोग कर सकते हो । इसमें 5 यूजर 40 लाख words एक महीने में जेनरेट कर सकते है ।

Enterprise: इसकी कीमत 500 डॉलर प्रति माह है । यह बड़ी टीम के लिए बनाया गया है जिससे आप इसका  unlimited यूज कर सकते हो ।

Freelancer: इसकी कीमत 16 डॉलर प्रति माह है । इसमें आपको अनलिमिटेड words मिल जाते है । यह Gpt 3.5 का प्रयोग करता है ।

Chatsonic का प्रयोग कैसे करें ?

  • सबसे पहले आपको writesonic.com में जाना है ।
  • इसके बाद आपको get started या sign in का विकल्प नजर आएगा ।
  • आप इनमे से किसी एक विकल्प पर क्लिक करें अगर आपकी आईडी बनी हुई है तो sign in अगर नही तो get started पर क्लिक करें ।
  • जब आप get started पर क्लिक करेंगे तो आपको Gmail , apple , busines email , SSO आदि से sign up करने का विकल्प मिलेगा ।
Chatsonic AI
Credit: writesonic.com
  • इनमे से कोई एक भर कर sign in पर क्लिक करें ।
  • इसके बाद आप chatsonic ai टूल्स का प्रयोग आसानी से प्रयोग कर सकते हो ।

निष्कर्ष ( conclusion )

Chatsonic AI tools कुछ सीमा तक तो फ्री है पर उसके बाद इसको अपग्रेड करना पड़ता है । यह किसी बिजनेस वर्ग के लिए अच्छा है पर इसका प्रयोग स्टूडेंट के लिए बहुत महंगा हो जाएगा । आप इसका फ्री ट्रायल लेकर इसको ट्राई कर सकते है अगर लगता है यह आपके सभी मापदंडों पर खरा उतरता है तो आप इसके freelancer वाले प्लान को ले सकते हैं और प्रयोग कर सकते हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top