Vectorizer AI: free png/jpg to vector converter (Best & Free Ai Tool)

Vectorizer AI in Hindi: काफी बार हमें ग्राफिक डिजाइन या अन्य काम के लिए अपनी Png or jpg इमेज को vector images में बदलने की जरुरत पड़ती हैं। इसके लिए हमें एक ऐसे टूल की जरुरत पड़ती है जो नॉर्मल इमेज को vector में कनवर्ट कर सकता हों और इमेज़ की क्वॉलिटी भी कम न हों। Vectorizer AI बिलकुल ऐसा ही Ai टूल हैं, जो एआई का उपयोग करके बिटमैप इमेजेज को वेक्टर ग्राफिक्स में कनवर्ट करता है। इससे आप अपनी PNG और jpg इमेजेज को कुछ ही सेकंड्स में बहुत ही आसानी से Svg वेक्टर्स में बदल सकते हैं।

आज के इस इस आर्टिकल में हम आपको Vectorizer AI online Tool के बारे में सभी ज़रूरी जानकारी देंगे, जैसे कि Vectorizer AI का उपयोग कैसे करें, इसके फीचर्स क्या हैं, Vectorizer AI प्राइसिंग प्लान्स, Vectorizer AI का रिव्यू कैसा है और लास्ट में Vectorizer Ai Alternatives in hindi भी बताऊंगा, तो आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना। चलिए शुरू करते हैं।

Vectorizer AI क्या है

Vectorizer AI एक free png to vector converter online tool है। जो आपकी बिटमैप images को स्केलेबल और क्लियर वेक्टर आर्ट में कन्वर्ट करता है। बिटमैप इमेजेज, जैसे कि jpgs और pngs, पिक्सेल्स के एक ग्रिड के रूप में रिप्रेजेंट की जाती हैं, जिसमें हर पिक्सेल का अपना एक कलर वैल्यू होता है। जब आप इन इमेजेज को रीसाइज करते हैं, तो उनकी क्वालिटी कम हो जाती है।

लेकिन Vectorizer AI free jpg to vector converter में, इमेजिस को ज्योमेट्रिक ऑब्जेक्ट्स के रूप में रिप्रेजेंट किया जाता है, जैसे कि लाइन्स, सर्कल्स और कर्व्स। इन्हें आप किसी भी रिज़ोल्यूशन में स्केल कर सकते हैं, बिना किसी क्वालिटी लॉस के। Vectorizer AI का उपयोग प्रिंट, कट, एम्ब्रॉयडर और और भी बहुत कुछ करने के लिए किया जा सकता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by d.cult Studio (@d.cult_studio)

Vectorizer AI अपनी इमेजिस को वेक्टराइज करने के लिए एआई और डीप लर्निंग मॉडल्स का उपयोग करता है। ये मॉडल्स आपकी इमेजिस के डिटेल्स को एक्यूरेटली कैप्चर करते हैं और पिक्सेल डाटा के बीच के गैप्स को भरने के लिए सेंसिबल गेसेज करते हैं। इससे आपको फुल कलर और फुल रिज़ोल्यूशन में वेक्टर ग्राफिक्स मिलते हैं, जो आपकी ओरिजिनल इमेजेज से बहुत ज़्यादा बेहतर होते हैं।

इसे भी पढ़ें:– Adobe Podcast AI Powered Audio Tools जो आपकी Speech को करें Enhance

Vectorizer AI Login

वैसे तो Vectorizer Artificial Intelligence का उपयोग करने के लिए आपको लॉगिन करने की ज़रूरत नहीं है। आप बिना किसी अकाउंट बनाए ही इसका उपयोग कर सकते हैं। लेकिन फीर भी अगर आप इस अकाउंट क्रिएट करना चाहते हैं तो, निम्न स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले Vectorizer.AI की अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर आपको राईट साइड कॉर्नर में 3 लाइन्स मिलेंगे, उसे क्लिक करें।
Vectorizer AI
credit:- vectorizer.ai
  • यहां Create Account पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने लॉगिन पेज ओपन हो जाएगा, यहां अपना और पासवर्ड दर्ज कर अपना एकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।
Vectorizer AI
credit:- vectorizer.ai

तो आप इस तरह Free vector converter Vectorizer AI पर फ्री में अपना एकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:– Chai Ai: Real Human जैसे Ai Bot से करें Chat

Vectorizer Ai का Use कैसे करें?

Vectorizer Artificial Intelligence से png/jpg to vector convert करना करना बहुत ही आसान है। आपको बस कुछ सिम्पल स्टेप्स फॉलो करने हैं।

  • सबसे पहले आपको Vectorizer AI की वेबसाइट पर जाना है।
  • फिर आपको अपनी Image को अपलोड करना है। आप अपने कंप्यूटर से इमेज को ड्रैग एंड ड्रॉप कर सकते हैं, या फिर आप इमेज को सेलेक्ट करने के लिए PICK IMAGE TO VECTORIZE पर क्लिक कर सकते हैं।
Vectorizer AI
credit:- vectorizer.ai
  • जब आपकी इमेज अपलोड हो जाएगी, तो आपको वेक्टराइज बटन पर क्लिक करना है। इससे आपकी इमेज को वेक्टराइज करने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा।
  • प्रोसेस कंपलीट होने के बाद, आपको आपकी वेक्टराइज्ड इमेज का प्रीव्यू दिख जाएगा। आप इस प्रीव्यू को ज़ूम इन और ज़ूम आउट कर सकते हैं, और अपनी इमेज के डिटेल्स को देख सकते हैं।
  • अगर आपको आपकी वेक्टराइज्ड इमेज पसंद आती है, तो आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपनी इमेज को अपने पसंद के फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आप SVG, PDF, EPS, DXF या PNG फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।
Vectorizer AI
credit:- vectorizer.ai

तो आप इस तरह बहुत ही आसान से अपनी PNG/JPG इमेज को Vector कनवर्ट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:– Vidyo AI: Long Video से बनाए 10 से 15 Cool Short Clips सिर्फ कुछ ही सेकंड में

Vectorizer AI Features

Vectorizer AI के कुछ खास फीचर्स इस प्रकार हैं:

  • आप Vectorizer Artificial Intelligence की हेल्प से अपने इमेज़ को फुल कलर और फुल रिज़ोल्यूशन में वेक्टर ग्राफिक्स में बदल सकते हैं।
  • यह free vector converter Ai और डीप लर्निंग मॉडल्स का उपयोग यूज करता है।
  • कर्व सपोर्ट और सब-पिक्सेल प्रिसिजन
  • फुल शेप फिटिंग और क्लीन कॉर्नर्स
  • फुली ऑटोमैटिक और हाई परफॉर्मेंस
  • वेरियस फाइल फॉर्मेट्स और एक्सपोर्ट ऑप्शन्स
  • यह बिल्कुल फ्री Vector Converter हैं और इसे यूज करने के लिए लॉगिन रिक्वायर्ड नहीं है।

Vectorizer AI Pricing Plans

Vectorizer Artificial Intelligence Tool एक फ्री Ai टूल है, Vectorizer Artificial Intelligence की हेल्प से आप बिलकुल फ्री में किसी भी इमेज़ को वेक्टर में बदल सकते हैं। आप बिना किसी रिस्ट्रिक्शन के जितनी भी इमेजेज को वेक्टराइज करना चाहते हैं, कर सकते हैं। आपको कोई भी वॉटरमार्क या लोगो नहीं दिखेगा।

फीर भी अगर आप बड़े लेवल में इमेजिस को वेक्टर में बदलना चाहते हैं तो प्रीमियम की ओर जा सकते हैं। यह प्लान आपको $9.99 / month में पड़ेगा।

Vectorizer AI
credit:- vectorizer.ai

Vectorizer AI Review

वेक्टराइजर एआई एक बहुत ही उपयोगी और अमेजिंग टूल है, जो आपको अपनी बिटमैप इमेजेज को वेक्टर ग्राफिक्स में बदलने में मदद करता है। इससे आप अपनी इमेजेज की क्वालिटी को इम्प्रूव कर सकते हैं, और उन्हें किसी भी पर्पज़ के लिए उसे कर सकते हैं। आप इसका ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। वेक्टराइजर एआई का उपयोग करना बहुत ही आसान है, और आपको कोई भी टेक्निकल स्किल की ज़रूरत नहीं है। आप बिना किसी लॉगिन या पेमेंट के इसका उपयोग कर सकते हैं।

वेक्टराइजर एआई अपने कॉम्पेटिटर्स से बहुत ज़्यादा बेहतर है, क्योंकि ये आपको फुल-फीचर्ड एक्सपोर्ट ऑप्शन्स और डीप वेक्टर इंजन देता है, जो कर्व सपोर्ट और सब-पिक्सेल प्रिसिजन जैसे Advanced features के साथ आता है। अगर आप अपनी Images को वेक्टर में बदलना चाहते हैं तो यह Best टूल है।

इसे भी पढ़ें:– Google ने launch किया LUMIERE Ai, Google New Best Ai Tool Text To Video Generator, कब होगा LUMIERE Ai launch, जाने LUMIERE Ai Hindi क्या है? LUMIERE Ai से विडिओ कैसे बनाएं (How to create video using LUMIERE Ai in 2024) ल्यूमर एआई के बारे में जाने सब कुछ

निष्कर्ष – Vectorizer AI

वेक्टराइजर एआई एक ऐसा टूल है, जो आपको अपनी Images को वेक्टराइज करने के लिए सबसे बेस्ट सोल्यूशन देता है। आपको इस टूल को ज़रूर ट्राई करना चाहिए, और अपने इमेजेज को वेक्टर ग्राफिक्स में बदलना चाहिए।

उम्मीद हैं, आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा, और आपको वेक्टराइजर एआई टूल के बारे में अच्छी तरह से समझ आया होगा। अगर आपको इस टूल को ट्राई करना है, यहां क्लिक करें। बाकी अगर आपको इस ब्लॉग से संबंधित कोई भी सवाल या सुझाव हो, तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। मिलते है नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक Aikyahai.in के अन्य आर्टिकल एक्सप्लोर करते हैं।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top