Reface Ai : Face Swap Ai Tool For Photo And Video

Reface Ai in Hindi: आज के समय ज्यादातर लोग face swap के लिए टूल खोजने की कोशिश करते रहते है पर आज हम आपको एक ऐसा face swap tool के बारे में बताएंगे जिससे आप बेहतर तरीके से face swap कर पाओगे। इसमें आपको swap face, restyle videos, animate photos, restyle images जैसे विकल्प देखने को मिलते है। आप फोटो और वीडियो दोनो का face swap इस एआई टूल की मदद से कर सकते हो। इसको unboring company द्वारा बनाया गया है।

Reface Ai kya hai?

Reface Ai में आपको restyle, reface, revive, unboring, memomet, letsy जैसे विकल्प देखने को मिलते है। यह सारे टूल आपको एंड्रॉयड, iOS और web version तीनों में उपलब्ध है जिससे आप बिना किसी परेशानी या लैपटॉप के भी इसका प्रयोग कर सकते हो। यह paid वर्जन में उपलब्ध है तो अगर आप इसका subscription लेते हो तो आपको अभी 30% का ऑफ मिल जाएगा।

Read this also:-  Scispace Ai : Research Paper, Journal, Thesis, Ai Content Detector आदि सारे टूल का प्रयोग करें 100% Free

Reface Ai से करें Face Swap step by step process

  • Reface Ai unboring में face swap करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट reface.ai पर जाना है। इसके बाद आपको प्रोडक्ट पर क्लिक करना है।
Reface Ai
credit:- reface.ai
  • इसमें आपको reface का विकल्प नजर आएगा इस पर क्लिक करें।
Reface Ai
credit:- reface.ai
  • फिर आप एक नए पेज पर पहुंच जाओगे इसमें आपको थोड़ा नीचे आना है और आपको try on web, android, iOS का विकल्प नजर आएगा आप अपनी सुविधानुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हो।

Reface Ai

  • इसके बाद आप नए पेज पर पहुंच जाओगे जिसमे अपलोड कंटेंट का विकल्प नजर आएगा इस पर क्लिक करें।
  • इसमें आप एक फोटो डाले जिसका face change करना है इसके बाद आपको वह फेस अपलोड करना है जो आपको प्रयोग करना है।
  • जैसे ही आप swap face पर क्लिक करोगे यह फेस चेंज करके दे देगा।

Read this also:-  ZZZ Code Ai क्या है इससे Coding कैसे करे Code Generative AI

Reface Ai Face Swap करना सही है या गलत है

कई बार यह सवाल उठता है कि आप किसी का भी face swap कर सकते हो या नही तो आपको एक बात बता दूं कि अगर आप किसी गलत मकसद के लिए फेस स्वैप कर रहे है तो आपके ऊपर कार्यवाही हो सकती है। अगर आप किसी के फेस का प्रयोग करके उसको बदनाम, उसका कमर्शियल प्रयोग करते है तो आपको कोर्ट में उस व्यक्ति की फोटो प्रयोग करने के लिए सजा और जुर्माना दोनो हो सकता है।

Reface Ai
credit:- reface.ai

इसलिए आप जब भी किसी का face swap करे तो याद रहे वह आप अपना और अपने दोस्तो का करें ताकि किसी भी कानूनी झमेले न पड़े। अब सवाल उठता है कि अगर किसी की बॉडी का प्रयोग करे तो क्या कार्यवाही हो सकती है तो जरूर तब भी आपको कॉपीराइट की समस्या आ सकती है क्योंकि जिसने वह फोटो ली होगी वह आपको कॉपीराइट क्लेम कर सकता है।

Reface Ai
credit:- reface.ai

हां पर आप पर्सनल तौर पर इसका प्रयोग कर सकते हो आप face swap करके अपने दोस्तो परिवार को अपना art दिखा सकते हो। मगर आप कमर्शियल स्तर पर face swap, body swap का प्रयोग करते हो तो आपको पहले परमिशन लेकर किसी का फोटो का प्रयोग करना चाहिए नही तो अनुच्छेद 21 के तहत आप पर right to privacy या निजता का अधिकार का उलघन्न को खत्म करने के कारण सजा हो सकती है।

Read this also:-  Watermark Remover Ai : सिर्फ एक क्लिक में किसी भी फोटो और वीडियो का वाटरमार्क हटाए वो भी 100% Free [ PixelBin.io ]

Reface Ai free है या नही

Reface Ai का प्रयोग करने के लिए आपको इसका subscription लेना पड़ेगा। जिसमे बेसिक प्लान की कीमत 7.79 डॉलर है और प्रीमियम प्लान की कीमत 17.99 डॉलर है। इसलिए अगर आप reface Ai से face swap करना चाहते हो तो आपको पहले किसी एक प्लान को खरीदना होगा तब जाकर आप reface Ai unboring का प्रयोग कर पाओगे।

Reface Ai
credit:- reface.ai

Is reface safe to use

Reface Ai online free नही है। जिससे यह तो जरूर साबित होता है कि कम्पनी प्रोडक्ट को बेंच कर अर्निंग कर रही है। न कि फ्री प्रोडक्ट देकर किसी ads या डाटा चोरी करके अर्निंग करती है।

Reface Ai
credit:- reface.ai

Reface Ai online से क्या क्या कर सकते हो

आप reface Ai photo, reface Ai video में किसी भी मनुष्य का फेस स्वैप कर सकते हो। Reface examples आपको सोशल मीडिया में बहुत सारे देखने को मिल जायेंगे। आप reface ai online free में इसका प्रयोग नही कर सकते हो तो परेशान होने की जरूरत नही है हम आपको फ्री में फेस स्वैप करने का विकल्प प्रदान करेंगे।

Reface Ai
credit:- reface.ai

Reface Ai का फ्री में कैसे प्रयोग करे

आप reface ai का प्रयोग फ्री में नही कर सकते हो पर आप Remaker ai tool का प्रयोग फ्री में कर सकते हो जो आपको फ्री में 20 से 30 क्रेडिट प्रदान करता है जिसमे आप फेस स्वैप जैसे फीचर्स का लाभ उठा सकते हो।

Read this also:-  Bing AI Generator Cricket Image Free : बिंग एआई जेनरेटर से क्रिकेट जर्सी नाम और नंबर, स्टेडियम में प्रपोज करते हुए लड़के की फोटो बनाए केवल 10 सेकंड में

निष्कर्ष

Reface Ai का डिटेल आर्टिकल हम पहले ही आपके लिए लिख चुके है आप चाहो तो उस आर्टिकल पर जाकर देख सकते हो। और reface के अन्य टूल के बारे में ज्यादा अच्छे से समझ सकते हो। उस आर्टिकल की लिंक मैं नीचे दिए देता हूं।

Read this also:- UnBoring Ai से करे Face Swap और अपने दोस्तो का बनाए Animation Video 100% Free

इसके अलावा अगर आपको किसी ऐसे टूल के बारे में जानना है जो हमने अभी तक नही लिखा तो कमेंट करके हमे बताए ताकि हम आपके लिए नए टूल का एक आर्टिकल जल्द से जल्द लाने की कोशिश करें।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top